ICC का T-20 Worldcup के नॉकआउट मुकाबलो को लेकर बड़ा फैसला, फैंस हुए खुश।

0

ऑस्ट्रेलिया के ठंडे मौसम के बीच T20 वर्ल्ड कप के गर्मा-गर्मी भरे रोमांचक मुकाबले जारी है, क्योंकि हर टीम वर्ल्ड कप में बेहतर प्रदर्शन कर रही है और सेमी फाइनल में अपनी जगह पक्की करने की होड़ में लगी हुई है, मैचों की रोचकता का अनुमान इस बात से लगाया जा सकता है की T20 वर्ल्ड कप में खेले गए बहुत सारे मैचों में जीत-हार का फैसला आखिरी ओवर की आखिरी गेंद तक हुआ है लेकिन इसी बीच कुछ रोमांचक मुकाबलो को बारिश के कारण बीच में ही रोकना पड़ा, और कुछ मुकाबले बारिश के कारण पुरी तरह से धूल गए और फैंस के हाथों सिर्फ निराशा ही लगी।

इसी बीच यह सवाल उठने लगा की यदि नाकआउट मुकाबलों में बारिश का कहर देखने को मिला तो क्या होगा? इसी को ध्यान में रखते हुए आईसीसी ने T20 वर्ल्ड कप में खेले जाने वाले सेमी फाइनल और फाइनल मैचों के लिए नियमों में कुछ बदलाव किए हैं।

आईसीसी के नए नियमों के अनुसार यदि मैच के बीच में बारिश शुरू हो जाती है तो हार और जीत के लिए दोनों टीमों को कम से कम 10-10 ओवर खेलने होंगे, 20 ओवर से कम खेले जाने वाले मैचो का फैसला डकवर्थ लुइस के नियम से होगा।और यदि बारिश के कारण मैच में एक भी ओवर नहीं फेंका गया या दोनों टीम 10-10 ओवर नहीं खेल पाई तो ऐसी स्थिति में एक रिज़र्व-डे रखा जाएगा और मैच अगले दिन वहीं से शुरू होगा जहां से मैच को रोका गया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *