CM YOGI KANPUR VISIT: मुख्यमंत्री के आते ही हट गए अवैध कब्जे, नहीं दिखा गंदगी का नामोनिशां

0
CM YOGI KANPUR VISIT

CM YOGI KANPUR VISIT

CM YOGI KANPUR VISIT मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ नौ मई को किदवई नगर कामर्शियल मैदान में जनसभा करने आए। ऐसे में प्रशासन ने डब्लू ब्लाक साकेत नगर में जागरण महाविद्यालय के बाहर लगने वाली अवैध सब्जी मंडी और कब्जों को आनन फानन में हटवा दिया। इस सब्जी मंडी के चलते जागरण डिग्री कालेज परिसर के बाहर सड़क पर लगातार जाम की समस्या बनी रहती थी। इसके अलावा सड़े हुए फलों और सब्जियों की गंदगी से उठती दुर्गंध के चलते क्षेत्रीय लोगों का जीना दूभर हो गया था। कानपुर जिला प्रशासन व नगर निगम को लगातार शिकायतें मिलने के बावजूद इस समस्या का समाधान नहीं निकल रहा था। लेकिन मंडी हट जाने से वाहनों को आने जाने में कोई दिक्कत नहीं हुई। कोई जाम नहीं लगा।

कालेज परिसर की चहार दीवारी की बाहर गंदगी का ढेर

आपको बात दें कि दैनिक जागरण पत्र समूह के द्वारा स्थापित जागरण कॉलेज, जागरण इन्स्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेन्ट महाविद्यालय कानपुर विश्वविद्यालय के सर्वश्रेष्ठ महाविद्यालयों में आता है जिसमें लगभग 3500 छात्र- छात्राएं पढ़ते हैं तथा 100 अध्यापक और कर्मचारी कार्य करते हैं।

CM YOGI Kanpur visit

महाविद्यालय के बाहर कालेज परिसर के बाहर बहने वाले नाले और उसके आगे फुटपाथ व सड़क के काफी हिस्से पर लगने वाली फल सब्जी मंडी तथा इनके दुकानदारों द्वारा फैलाई जा रही गन्दगी से क्षेत्रीय लोगों का जीना मुहाल है। जागरण पिछले कई वर्षों से इस समस्या को उठाता रहा है। परन्तु किसी भी प्रकार की कार्यवाही गन्दगी और कूड़ा उठाने तथा अतिक्रमण हटाने के सम्बन्ध में नहीं की गई थी। कूड़ा सडकर पूरे वातावरण को प्रदूषित कर रहा था।

CM YOGI KANPUR VISIT बदल गया साकेतनगर रोड का हुलिया

इस संबंध में सब्जी मंडी के एक दिन पूर्व के और आज मंडी अवैध कब्जे हटाए जाने के बाद के चित्र अपनी कहानी खुद कह रहे हैं। वर्तमान समय में नगर निगम के द्वारा सम्पूर्ण नगर में पेयर्स के द्वारा फुटपाथ एवम् नालियों का नवीनीकरण किया जा रहा है। जागरण इन्स्टीट्यूट के गेट न. 1 पर भी खुदाई होकर पेबर्स लगाए जा रहे हैं।

अनुरोध है CM YOGI से

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से अनुरोध है कि इन्स्टीट्यूट के सामने जहां फल के ठेले लगते हैं वहां इस प्रकार से पेबर्स लगाए जाएं कि हमारे गेट पूरी तरह से खुल सकें और सड़क पर यातायात में सुगमता भी बनी रहे। इसके अलावा जिस तरह से आपके आने से एक दिन पूर्व आज अवैध अतिक्रमण हटाया गया है वह स्थाई रूप से बना रहे।

जागरण कॉलेज ऑफ आर्ट्स साइन्स ऑफ कॉमर्स के सामने नाले पर सीमेन्ट की पट्टियां बड़ी बेतरकीब तरीके से रखी हुई हैं कई जगह तो इतना गैप है कि जानवर के गिरने का कारण बन जाता है। इस पर कोई चल तो सकता ही नहीं है। फल, सब्जी विक्रेताओं ने यह स्थान कूड़ा घर बना दिया था। उम्मीद है मुख्यमंत्री जी स्वच्छ भारत की मुहिम के तहत इस क्षेत्र की जनता को भी राहत प्रदान करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *