Jagran Varanasi के निदेशक वीरेन्द्र कुमार गुप्त का निधन, जागरण एजुकेशन फाउंडेशन ने दी श्रद्धांजलि

0
dainik-jagran-virendra-kumar-gupta

jagran varanasi virendra kumar gupta

Jagran Varanasi दैनिक जागरण वाराणसी के निदेशक वीरेंद्र कुमार गुप्त का आज बुधवार सुबह तीन बजे निधन गया। उनके निधन की खबर से मीडिया जगत में शोक की लहर दौड़ गई। वह लगभग 85 वर्ष के थे। वीरेंद्र कुमार दैनिक Jagran Varanasi के डायरेक्टर थे। वे अपने मिलनसार स्वभाव और संस्थान के इतर कर्मचारियों की मदद करने के रूप में जाने जाते थे। कला में मास्टर डिग्री रखने वाले श्री वीरेन्द्र कुमार के पास मीडिया उद्योग में 63 वर्षों से अधिक का अनुभव था। श्री गुप्त की दैनिक जागरण की इलाहाबाद और वाराणसी इकाइयों को लॉन्च करने में महत्वपूर्ण भूमिका रही।

जागरण एजुकेशन फाउंडेशन के सीईओ डा. जगन्नाथ गुप्त ने वीरेन्द्र कुमार गुप्त के पुत्र डा. हेमन्त गुप्त को भेजे अपने शोक संदेश में कहा है कि प्रिय डा. हेमन्त गुप्त जी, आज प्रातः आपके पूज्य पिताजी श्री वीरेन्द्र गुप्त जी के निधन का दुखद समाचार प्राप्त हुआ। वाराणसी के बुद्धिजीवी एवम् प्रतिष्ठित समाज में उनका अत्यन्त गरिमापूर्ण स्थान था।

Jagran Varanasi पूर्ण ध्येयवादी स्पष्टवक्ता कुशल प्रशासक

डा. गुप्त ने कहा है कि वो (वीरेन्द्र कुमार गुप्त) पूर्ण ध्येयवादी, स्पष्टवक्ता और कुशल प्रशासक थे। उनके निर्देशन में ही वाराणसी एवम् इलाहाबाद से प्रकाशित होने वाला दैनिक जागरण पत्र प्रगति के सर्वोच्च शिखर पर प्रतिष्ठित हो सका तथा उनके मार्गदर्शन में ही जागरण पब्लिक स्कूल, वाराणसी की स्थापना एवम् प्रगति सम्भव हो सकी। उनके निधन से मैंने अपना अत्यन्त स्नेह देने वाला शुभचिन्तक खो दिया।

शोक संदेश में कहा है, मैं व्यक्तिगत रुप से एवम् जागरण एजूकेशन फाउण्डेशन प्रबन्धन समिति के प्रत्येक सदस्य की ओर से उनके निधन पर शोक संवेदना व्यक्त कर रहा हूं। ईश्वर उनकी आत्मा को शान्ति प्रदान करे तथा परिवार के सभी सदस्यों एवम् शुभचिन्तकों को इस दारुण दुख को सहन करने की शक्ति प्रदान करे।

जागरण एजुकेशन फाउंडेशन से जुड़े शिक्षण संस्थानों जागरण पत्रकारिता प्रबंधन संस्थान (JIMMC) के डायरेक्टर डा. उपेन्द्र पाण्डे, जागरण डिग्री कालेज ( Jagran College of Arts, Science and Commerce – Kanpur) की प्रधानाचार्य डा. अस्मिता दुबे, जागरण इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट (JIM) की डायरेक्टर डा. दिव्या चौधरी, जागरण इंस्टीट्यूट ऑफ डिजिटल एनिमेशन के डायरेक्टर अमरदीप ने भी पत्रकारिता के स्तंभ वीरेन्द्र कुमार गुप्त के निधन पर शोक व्यक्त किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *