JIDA Exhibition: आर्ट एंड डिजाइन एग्जीबिशन की JEF की वाइस चेयरपर्सन रितु गुप्ता ने की सराहना

0

जागरण इंस्टीट्यूट आफ डिजिटल एनिमेशन (JIDA) साकेत नगर, कानपुर में आर्ट एंड डिजाइन एग्जीबिशन का शुभारंभ जागरण एजुकेशन फाउंडेशन (JEF) की वाइस चेयरपर्सन रितु गुप्ता व सीईओ डॉ. जेएन गुप्त के आशीर्वाद व मार्गदर्शन के साथ हुआ।

JEF vice chairperson Ritu Gupta in Jagran Exhibition

जागरण इंस्टिट्यूट आफ डिजिटल एनिमेशन (जिडा) में लगी "आर्ट एण्ड डिजाइन एक्जीबिशन" का अवलोकन करने आई जेईएफ वाइस-चेयरपर्सन सुश्री रितु गुप्त को एक पेंटिंग भेंट करती छात्रा रिया सिंह, साथ हैं जागरण इंस्टिट्यूट आफ मैनेजमेंट की निदेशक प्रो दिव्या चौधरी, जिडा निदेशक अमरदीप सिंह व प्रदर्शनी संयोजक सुश्री शेफाली दीक्षित।

JIDA Exhibition: उत्तर प्रदेश के सभी बोर्डों के इंटर व डिग्री कालेजों के सभी छात्र छात्राओं के लिए जागरण इंस्टीट्यूट आफ डिजिटल एनिमेशन (JIDA) साकेत नगर, कानपुर में आर्ट एंड डिजाइन एग्जीबिशन का शुभारंभ जागरण एजुकेशन फाउंडेशन (JEF) की वाइस चेयरपर्सन रितु गुप्ता व सीईओ डॉ. जेएन गुप्त के आशीर्वाद व मार्गदर्शन के साथ हुआ।

इस अवसर पर Jagran College of Arts, Science & Commerce, Kanpur की प्रिंसिपल Dr. Asmita Dubey, Jagran Institute of Management की डायरेक्टर Prof.(Dr.) Divya Chowdhry, जागरण इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट एंड मॉस कम्युनिकेशन के डायरेक्टर Prof.(Dr.) Upendra, डीन एकेडमिक अफेयर्स Prof.(Dr.) Anil Kumar Singh, जागरण इंस्टीट्यूट आफ डिजिटल एनिमेशन (JIDA Kanpur) के डायरेक्टर अमरदीप सिंह मौजूद रहे।

Jagran coverage

जागरण एजुकेशन फाउंडेशन की वाइस चेयरपर्सन रितु गुप्ता ने एग्जीबिशन का अवलोकन कर छात्र छात्राओं का उत्साहवर्धन किया और जागरण इंस्टीट्यूट आफ डिजिटल एनिमेशन (JIDA Kanpur) के प्रयासों की सराहना की। सीईओ डॉ. जेएन गुप्त ने एग्जीबिशन छात्र- छात्राओं की पेंटिंग्स को परखते हुए उनसे कुछ सवाल भी पूछे और उनकी सोच की भी सराहना की। उन्होंने कहा कि आने वाला वक्त डिजिटल एनिमेशन का है। जिसमें लगातार इस क्षेत्र के छात्र छात्राओं की डिमांड रहेगी।

प्रदर्शनी के बारे में

प्रदर्शनी प्रतिदिन अपराह्न 13.00 पीएम से 16.00 पीएम तक छात्र छात्राओं के लिए ओपन रहेगी। यह एग्जीबिशन इंस्टीट्यूट कैम्पस 620, W Block, Saketnagar, Kanpur में आयोजित की जा रही है। JIDA Kanpur के डायरेक्टर अमरदीप सिंह ने बताया कि JIDA Exhibition का उद्देश्य एनीमेशन, दृश्य प्रभाव, गेमिंग और कॉमिक उद्योग के क्षेत्र में एक मील का पत्थर स्थापित करना है। इस क्षेत्र में रुचि रखने वाले छात्र छात्राओं के लिए एक सकारात्मक वातावरण देना है।

JIDA Exhibition के आयोजन में प्रोग्राम कोआर्डिनेटर शेफाली दीक्षित, JIDA Kanpur टेक्निकल इंस्ट्रक्टर मोनिका खंडूजा, शिवम शुक्ला, आशीष पांडे, आयुष्मान श्रीवास्तव एवं शिवशंकर का विशेष सहयोग रहा।

हमारा गोल

JIDA Kanpur एनिमेशन और डिजाइन में कैरियर बनाने के लक्ष्य की प्राप्ति के लिए युवाओं को तैयार करने में अग्रसर है। हमारा लक्ष्य हमारे बाजारों और वैश्विक मांग की सेवा करना है। सरकार एवीजीसी संबंधित क्षेत्रों में स्नातक, स्नातकोत्तर और डॉक्टरेट पाठ्यक्रमों के लिए राष्ट्रीय पाठ्यक्रम ढांचे की ओर अग्रसर है इस लिए युवा पीढ़ी के लिए ये सुनहरा मौका है।

JIDA Kanpur केंद्र सरकार के इस मिशन शैक्षणिक संस्थानों, व्यावसायिक प्रशिक्षण केंद्रों और उद्योग के सहयोग से कौशल पहल की सुविधा प्रदान करना की दिशा में अग्रसर है और रोजगार के अवसरों को बढ़ावा देने में जुटा है। हमारा लक्ष्य भारतीय एवीजीसी उद्योग की वैश्विक पहुंच बढ़ाने के लिए प्रचार और बाजार विकास गतिविधियों को सुगम बनाना है। JIDA Exhibition में छात्र छात्राएं अपने कालेज के आई कार्ड के साथ आमंत्रित हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *