NYKs STATE YOUTH FEST: अगस्त में लखनऊ में होगा युवा उत्सव, जेईएफ बनेगा मीडिया पार्टनर

0
NYK youth festival

NYKs STATE YOUTH FEST: नेहरू युवा केन्द्र संगटन उत्तर प्रदेश में जिलास्तरीय युवा उत्सव के सफलतापूर्वक आयोजन सम्पन्न कराने के बाद राज्यस्तरीय युवा उत्सव कार्यक्रम अगस्त माह के दूसरे पखवारे में लखनऊ में आयोजित करने जा रहा है। जिलास्तर पर आयोजित युवा उत्सवों में चयनित युवाओं के लिए इस अगले चरण की प्रतिभा खोज प्रतिस्पर्धा में लगभग एक हजार विजयी प्रतिभागी भाग लेंगे। NYKs के रीजनल डायरेक्टर (सेंट्रल जोन) ने यह जानकारी दी। कानपुर में आयोजित युवा उत्सव में जिम्सी कानपुर की सक्रिय सहभागिता के बाद अब राज्य स्तरीय इस प्रतिस्पर्धा में भी जागरण एजुकेशन फाउंडेशन की पार्टनरशिप रहेगी।

NYKs STATE YOUTH FEST

श्रीकांत पांडे ने यह जानकारी JIMMC के एसोसिएट प्रोफेसर रामकृष्ण वाजपेयी से एक मुलाकात के दौरान साझा की। उन्होंने बताया कि इस कार्यक्रम में संगठन के वालंटियर्स की अहम भूमिका रहेगी। श्री पांडे ने कहा कि इस कार्यक्रम में वालंटियर्स की भूमिका निभाने वाले जिम्सी छात्रों को सर्टिफिकेट भी दिये जाएंगे।  

आपको बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लालकिले से दिये अपने भाषण में आजादी के अमृतकाल के पंच प्राण के पांच संकल्प विकसित भारत, गुलामी के प्रतीकों से मुक्ति, विरासत पर गर्व, एकता की ताकत और नागरिकों के कर्तव्य बताए थे। राज्यस्तरीय युवा उत्सव भी इन्हीं पंच प्राण को लेकर आयोजित किया जा रहा है। इसके बाद राष्ट्रीय स्तर पर दिल्ली में युवा उत्सव का आयोजन किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि अमृत काल के पंच प्राण को लेकर उत्तर प्रदेश के 75 जनपदों में युवा उत्सव आयोजित किये जा चुके हैं। अंतिम युवा उत्सव हाल ही में कानपुर नगर में आयोजित किया जा चुका है। यहा आयोजन जागरण एजुकेशन फाउंडेशन के जागरण इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट एंड मास कम्युनिकेशन और जिडा के सहयोग से किया गया था। इस कार्यक्रम में विजयी प्रतिभागियों को अब राज्य स्तर पर लखनऊ में आयोजित कार्यक्रम में अवसर दिया जाएगा। जिसमें सभी 75 जनपदों के विजयी प्रतिभागी भाग लेंगे।

उन्होंने कहा कि राज्य स्तर पर युवा उत्सव अगस्त माह के दूसरे पखवारे में आयोजित किया जाएगा। इस कार्यक्रम में भी जागरण एजुकेशन फाउंडेशन की सहभागिता पर सहमति बनी।  श्रीकांत पांडे ने कानपुर नगर में नेहरू युवा केंद्र के युवा उत्सव के आयोजन में जागरण एजुकेशन फाउंडेशन जिम्सी कानपुर, जिडा कानपुर की सहभागिता के लिए धन्यवाद ज्ञापित किया। उन्होंने कहा कि उत्सवों की इस कड़ी युवा संसद और युवा संवाद कार्यक्रमों का आयोजन किया जाना भी प्रस्तावित है जिनकी तारीख जल्द ही सूचित की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *