Karnataka Polls: नोटों के ढेर गिनने की तस्वीरें भाजपा के लिए बढ़ी मुसीबत

0
karnataka polls

Karnataka Polls:  राज्य में विधानसभा चुनाव से पहले अधिकारियों द्वारा नकदी के ढेर गिनने की चौंकाने वाली तस्वीरों ने कर्नाटक में भाजपा के लिए मुसीबत खड़ी कर दी है। लोकायुक्त के अधिकारियों ने गुरुवार को भाजपा विधायक मदल विरुपाक्षप्पा के बेटे प्रशांत कुमार को 40 लाख रुपये रिश्वत लेते रंगेहाथ गिरफ्तार कर लिया। पार्टी के लिए गिरफ्तारी के क्या मायने हैं और कौन हैं मदल विरुपाक्षप्पा और उनके बेटे?

कौन है मदल विरुपाक्षप्पा

भाजपा के चन्नागिरी विधायक मदल विरुपाक्षप्पा ने कांग्रेस के साथ अपने राजनीतिक जीवन की शुरुआत की थी वह दो बार विधायक रह चुके हैं। वह 2004 के विधानसभा चुनावों से पहले भाजपा में शामिल हो गए थे, विरुपाक्षप्पा ने बाद में बीएस येदियुरप्पा का अनुसरण किया और उनकी कर्नाटक जनता पक्ष (केजेपी) पार्टी में शामिल हो गए। 2014 के चुनावों में एक सीट सुरक्षित करने में विफल रहने के बाद, उन्होंने येदियुरप्पा के साथ भाजपा में वापसी की। उन्होंने 2018 में भाजपा के टिकट पर चन्नागिरी सीट से जीत हासिल की थी।

दूसरे नंबर का बेटा है प्रशांत

विरुपाक्षप्पा के कथित तौर पर तीन बेटे हैं: मदल मल्लिकार्जुन, प्रशांत मदल और राजू मदल। दिल से संबंधित विकारों से जूझने के बाद, विरुपाक्षप्पा ने अपने बेटे मदल मल्लिकार्जुन को आगामी विधानसभा चुनावों (Karnataka Polls) में भाजपा के उम्मीदवार के रूप में निर्वाचन क्षेत्र से मैदान में उतारने का फैसला किया था। मल्लिकार्जुन दावणगेरे विश्वविद्यालय सिंडिकेट के सदस्य भी हैं। उन्होंने खुद की अपने पिता के उत्तराधिकारी के रूप में पहचान बनायी है।

विरुपक्षप्पा राज्य के स्वामित्व वाली कर्नाटक साबुन और डिटर्जेंट लिमिटेड (केएसडीएल) के अध्यक्ष भी हैं, जो प्रसिद्ध साबुन ब्रांड ‘मैसूर सैंडल साबुन’ बनाती है। अपने बेटे प्रशांत की गिरफ्तारी के बाद उन्होंने पद से इस्तीफा दे दिया और आरोप लगाया कि उनके और उनके परिवार के खिलाफ साजिश रची जा रही है। जो प्राथमिकी दर्ज की गई है, उसमें विरूपक्षप्पा आरोपी नंबर एक है और उसका बेटा दूसरा आरोपी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *