MakeADent: राष्ट्रीय शॉर्ट फिल्म प्रतियोगिता, छात्रों के लिए बड़ा मौका

0

जागरण इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट एंड मॉस कम्युनिकेशन में एक टीवी चैनल द्वारा वर्कशॉप का आयोजन किया गया। जिसमें मेक ए डेंट नाम से राष्ट्रीय शॉर्ट फिल्म प्रतियोगिता के आयोजन के बारे में जानकारी दी गई।

MakeADent

Make a Dent

MakeADent: जागरण इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट एंड मॉस कम्युनिकेशन में टीवी चैनल News18 द्वारा एक वर्कशॉप का आयोजन किया गया। जिसमें मेक ए डेंट नाम से राष्ट्रीय शॉर्ट फिल्म प्रतियोगिता के आयोजन के बारे में जानकारी दी गई। इस प्रतियोगिता में 18 वर्ष से ऊपर का कोई भी शख्स भाग ले सकता है। यह प्रतियोगिता सिर्फ कानपुर के लिए है।

आयोजक चैनल ने जागरण इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट एंड मॉस कम्युनिकेशन, जागरण इंस्टीट्यूट ऑफ डिजाइन एंड एनिमेशन के छात्रों को वीडियो बनाने के आइडिया और MakeADent प्रतियोगिता में भाग लेने के तरीके की जानकारी दी। चैनल ने इस कार्यक्रम के लिए जागरण इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट एंड मॉस कम्युनिकेशन को अपना सहभागी बनाया है।

MakeADent के लिए क्या करना है

आपको बता दें मेक ए डेंट के लिए आपको सिर्फ किसी ऐसी घटना का वीडियो बनाना है या फोटोग्राफ के साथ स्टोरी देनी है जो दूसरों के लिए प्रेरक हों। इसके साथ ही आपको उस शख्स की मंजूरी भी लेनी है जिसका वीडियो या फोटो स्टोरी आप बना रहे हैं। वह कोई भी शख्स हो सकता है। इसके साथ ही यह भी कहा गया कि अंतिम समय सीमा का ध्यान रखते हुए पांच से सात मिनट का वीडियो बनाएं। अपनी स्क्रिप्ट और वीडियो सबमिट करते समय नियमों का पूरी तरह पालन करें और जीतें पुरस्कार।

MakeADent

शॉर्ट फिल्म के थीम, आइडिया, स्क्रिप्ट, शूटिंग, वायस ओवर, साउंड एण्ड वीडियो एडिटिंग समेत पूरी फिल्म प्रक्रिया के लिए MakeADent प्रशिक्षण कार्यक्रम/वर्कशाप का आयोजन जिम्सी कॉन्फ्रेंस हॉल में किया गया। जिसमें जिडा निदेशक अमरजीत सिंह, असिस्टेंट प्रोफेसर धीरज शर्मा, असिस्टेंट प्रोफेसर रामजी वाजपेयी, याज्ञनिक व अखिलेश मिश्र आदि उपस्थित रहे।

जिम्सी के निदेशक डॉ. उपेंद्र ने कहा कि सभी स्टूडेंट्स के लिए यह एक बढ़िया मौका है खुद की प्रतिभा निखारने का। बस एक वीडियो या इमेज अपने फोन से कैप्चर कर 17 लाख तक के पुरस्कार जीतने का। सभी छात्र इस प्रतियोगिता में भाग ले सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *