Ramayana Conclave: सिया-राम के मुकुट जागरण परिवार के सर

0
Ramayana Conclave

Ramayana Conclave: रामायण कांक्लेव के डिजिटल आर्ट एंड डिज़ाइन कंपीटिशन में 6 अवार्ड थे। जिसमे से 6 अवार्ड जागरण इंस्टिट्यूट ऑफ़ डिजिटल एनीमेशन कानपुर के स्टूडेंट्स को मिले । 3डी केटेगरी में प्रथम स्थान पर रजत बाजपेयी दूसरे स्थान पर मल्लिका गौतम और तीसरे स्थान पर अंकित सिंह रहे तथा 2डी कैटेगरी में प्रथम स्थान पर उत्कर्ष त्रिवेदी दूसरे स्थान पर नेहा मौर्य और तीसरे स्थान पर अन्नू शर्मा रहे ।

Ramayana Conclave: चौपाई व भजन गायन में भी अव्वल


जागरण कॉलेज आफ आर्ट्स साइंस एंड कामर्स में बीबीए छात्रा अयाना कपूर सीता की भूमिका में पहले स्थान पर रही। जबकि बीबीए के अनुराग शुक्ल राम की भूमिका में दूसरे स्थान पर रहे। इसी तरह बीए के छात्र आलोक चौपाई गायन में पहले स्थान पर रहे। बीए के छात्र आलोक ने भजन गायन में सांत्वना पुरस्कार जीता।

जन जन के राम दो दिवसीय रामायण कान्क्लेव जिला प्रशासन कानपुर के सहयोग से पर्यटन विभाग, संस्कृति विभाग एवं छत्रपति शाहू जी महाराज विश्वविद्यालय कानपुर के संयुक्त तत्वावधान में आयोजित किया गया।

राम के विचार के प्रसार का आह्वान

विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना रामायण कान्क्लेव के उद्घाटन सत्र के मुख्य अतिथि थे। उन्होंने राम को युवा शक्ति से जोड़ते हुए युवाओं को उच्च आदर्शों को अपनाने का आह्वान किया। रामायण कान्क्लेव के विशिष्ट अतिथि जागरण एजुकेशन फाउंडेशन के सीईओ डा. जगन्नाथ गुप्त ने जन जन के राम के विचार के प्रसार का आह्वान किया।

हनुमत निवास के महंत संत आचार्य मिथिलेशनन्दिनी शरण कानपुर विश्वविद्यालय में हो रहे रामायण कान्क्लेव के मुख्य वक्ता रहे। उन्होंने राम को जानने व समझने पर जोर दिया।

इस दौरान जगतगुरू स्वामी रामभद्राचार्य ने वर्चुअल माध्यम से प्रभु राम से जुड़े प्रसंगों को सुनाकर उनसे सीख लेने की नसीहत दी। रामायण कान्क्लेव में विशिष्ट वक्ता बीबीसी के पूर्व इंडिया हेड व गांधीवादी चिंतक मधुकर उपाध्याय ने जन जन के राम पर बहुत ही सारगर्भित विचार रखे। और युवाओं को अनुसंधान के लिए प्रेरित किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *