Teacher Recruitment Scam: अब सुजय कृष्ण भद्र सीबीआई के सामने पेश हुए

0
Teacher Recruitment Scam

Teacher Recruitment Scam: पश्चिम बंगाल शिक्षक भर्ती घोटाले में संलिप्तता को लेकर सुजय कृष्ण भद्र बुधवार को कोलकाता में केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) के सामने पेश हुए। सीबीआई ने आरोप लगाया है कि भर्ती घोटाले के सिलसिले में एकत्र की गई बड़ी रकम को ‘कालीघाट एर काकू’ में भेजा गया, जिसे भद्रा के नाम से जाना जाता है। भद्रा को मंगलवार देर शाम केंद्रीय जांच एजेंसी द्वारा नोटिस दिया गया था और वह सीबीआई के निजाम पैलेस कार्यालय में सुबह करीब 11 बजे पेश हुए।

अभिषेक बनर्जी के हैं करीबी

भद्रा ने मीडिया से कहा “मुझे नहीं पता कि मुझे क्यों बुलाया गया है। मुझे सीबीआई से नोटिस मिला था और इसीलिए मैं यहां आया हूं।’ भद्रा तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के महासचिव अभिषेक बनर्जी के परिवार के काफी करीब हैं। वह लीप्स एंड बाउंड्स इंफ्रा कंसल्टेंट्स प्राइवेट लिमिटेड नामक एक निजी कंपनी में मुख्य परिचालन अधिकारी (सीओओ) के पद पर हैं। एक अन्य आरोपी तापस मंडल द्वारा पहले उनके नाम का उल्लेख किए जाने के बाद उन्हें मामले में तलब किया गया था। हालांकि भद्रा ने दावा किया कि उनका शिक्षक भर्ती से कोई संबंध नहीं है।

Teacher Recruitment Scam एक्टर बोनी सेन गुप्ता से भी पूछताछ

इससे पहले बंगाल शिक्षक भर्ती घोटाले में अभिनेता बोनी सेन गुप्ता का नाम सामने आया था। ED द्वारा उनको समन भेजा गया था। जिसके चलते उनसे पूछताछ चल रही है। इस घोटाले में एसएससी की ओर से नियुक्त नौवीं-दसवीं कक्षा के 952 शिक्षकों पर गंभीर आरोप लगे हैं. आरोप है कि शिक्षकों ने ओएमआर शीट या उत्तर पुस्तिका से छेड़छाड़ कर नौकरियां ली हैं।

शांतनु बनर्जी गिरफ्तार

पश्चिम बंगाल में शिक्षक भर्ती घोटाले की चल रही जांच में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) को एक और सफलता हाथ लगी है। ईडी ने शांतनु बनर्जी को गिरफ्तार किया है, जिन पर घोटाले में अहम भूमिका निभाने का आरोप है। अभियुक्त को 11 मार्च 2023 को विशेष न्यायालय (पीएमएलए), कलकत्ता के समक्ष पेश किया गया, जहां से उसे 24 मार्च 2023 तक ईडी की हिरासत में भेज दिया गया।
आरोपी कथित रूप से पश्चिम बंगाल के सरकारी स्कूलों के प्राथमिक शिक्षकों, समूह 'सी' और 'डी' कर्मचारियों की अवैध योग्यता और नियुक्ति में बिचौलिए के रूप में काम कर रहा था। वह कुंतल घोष के साथ काम कर रहा था, जो इस समय उसी अपराध के लिए न्यायिक हिरासत में है। बनर्जी ने अपराध की आय का उपयोग करके अपने परिवार के सदस्यों और कंपनियों/फर्मों के नाम पर कई संपत्तियां भी खरीदी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *