Matdata Jagrukta Abhiyan:  Jagran College में आए DM Kanpur छात्रों को बताई वोटर आईडी की अहमियत

0
Jagran College matdata jagrukta abhiyan

कानपुर के जिलाधिकारी विशाख जी के साथ जागरण एजुकेशन फाउंडेशन के सीईओ डा. जेएन गुप्त, प्रधानाचार्य डा. अस्मिता दुबे, एसीएम-1 राजेशकुमार व छात्र।

Matdata Jagrukta Abhiyan: जिला निर्वाचन अधिकारी द्वारा चलाए जा रहे मतदाता जागरुकता अभियान के दूसरे दिन आज जिलाधिकारी DM Kanpur साकेतनगर कानपुर स्थित Jagran College of Arts Science and Commerce में आए जहां जागरण डिग्री कालेज के प्रधानाचार्य डॉ. अस्मिता दुबे और जागरण एजुकेशन फाउंडेशन के सीईओ डॉ. जेएन गुप्त ने उनका स्वागत किया।

DM Kanpur ने छात्रों को दिया संदेश

जिलाधिकारी कानपुर ने इस अवसर पर Matdata Jagrukta Abhiyan के तहत छात्रों से संवाद करते हुए उन्हें वोटर आईडी कार्ड की अहमियत बताई और अपने साथियों तक यह संदेश पहुंचाने का आग्रह किया।

Matdata Jagrukta Abhiyan

डीएम कानपुर ने कहा कि इस समय जितने भी छात्र 18 वर्ष की आयु पूर्ण कर चुके हैं वह वोट देने का अधिकार पा चुके हैं उन्हें अपना वोटर आईडी कार्ड बनवा लेना चाहिए। जिस समय चुनाव के दौरान वोटिंग हो रही होगी उस समय यदि उनके पास वोटर आईडी कार्ड नहीं होगा तो वह वोट नहीं दे पाएंगे। यह सही समय है जब वह केवल आधार कार्ड और फोटो देकर अपना वोटर आईडी कार्ड बनवा सकते हैं।

इस अवसर पर DM Kanpur ने उपस्थित छात्र छात्राओं के हाथ उठवाकर यह जानकारी भी हासिल की कि कितने छात्र छात्राओं के पास वोटर आईडी कार्ड है। इसके बाद उन्होंने पूछा किसके पास वोटर आईडी कार्ड नहीं है। छात्रों के हाथ उठाने पर उन्होंने वोटर आईडी कार्ड बनाने के लिए इस समय चलाए जा रहे Matdata Jagrukta Abhiyan का लाभ लेने की सलाह दी।

प्रधानाचार्य ने की प्रशासन की मदद

आपको बता दें कि जागरण इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट एंड मॉस कम्युनिकेशन के कोआर्डिनेशन में यह कैम्प Jagran College में लगाया गया है। जिसमें बड़ी संख्या में छात्रों ने अपने वोटर आईडी कार्ड बनवाने के लिए आवेदन दिया है। Jagran College की प्रधानाचार्य डॉ. अस्मिता दुबे ने जिला प्रशासन के अनुरोध पर वोटर आईडी कार्ड के साथ परीक्षा एडमिट कार्ड देने की नीति अपनायी थी जिसका व्यापक असर हुआ और छात्र छात्राओं में वोटर आईडी कार्ड बनवाने का रुझान हुआ। यह कैम्प कल भी चलेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *