National hug a newsperson day: क्या आप जानते हैं इस दिवस के बारे में

0
National hug a newsperson day

National hug a newsperson day

National hug a newsperson day: पत्रकार, एंकर या पत्रकारिता संस्थान या पत्रकारिता और जनसंचार से जुड़े लोगों के लिए 4 अप्रैल का दिन बहुत महत्वपूर्ण है। खासकर ऐसे लोगों के लिए जो अपने प्रिय टीवी एंकर, रेडियो जॉकी या समाचार विश्लेषक या संपादक या न्यूज डेस्क से जुड़े लोगों को उनके काम के लिए धन्यवाद देना चाहते हैं। यदि आप में से किसी के मन में ऐसी इच्छा है तो सोशल मीडिया के मंच का उपयोग कर आप अपने प्रिय न्यूज पर्सन के लिए सराहना के दो शब्द बोल सकते हैं।

National hug a newsperson day कहां मनाया जाता है

वैसे तो यह दिन अमेरिका में खास अहमियत रखता है और वहां के नागरिक इस दिन को न्यूज रिपोर्टिंग करने वालों के प्रति कृतज्ञता व्यक्त करने के लिए खास रूप से मनाते हैं। लेकिन अगर देखा जाए तो अच्छी चीज को अपनाने में कोई बुराई नहीं है। जैसे कि हमारे देश के युवा वैलेंटाइन डे धूमधाम से मनाते हैं।

हाल के वर्षों में ऐसा हुआ है कि लोग मोबाइल की स्क्रीन पर उंगलियों को फिराते हुए या अपने टेलीविजन सेट पर चैनलों की सर्फिंग करते हुए 24 घंटे समाचार की तलाश में जूझते देखे जाते रहे हैं। कुछ समय पहले तक दुनिया में क्या चल रहा है, इसकी जानकारी रखने के लिए रेडियो चालू करना, दिन के एक निश्चित समय पर टेलीविजन देखना या यहां तक ​​कि अखबार पढ़ना भी आवश्यक था।

समाचार पत्र लाने वाले लोगों की भी समाज में महत्वपूर्ण भूमिका है। इसे ध्यान में रखकर करीब चार दशक पहले दूरदर्शन पर एक डाक्यूमेंट्री आई थी खबरों के सौदागर जिसकी स्क्रिप्ट संतोष वाल्मीकि ने लिखी थी। आंधी बारिश या जाड़े की ठिठुरती रातों की सुबह अखबार डालकर चले जाने वाले समाचार पत्र विक्रेताओं के प्रति एक कृतज्ञता थी।

National hug a newsperson day: आज जबकि हमें न तो रेडियो आन करना पड़ रहा है न टीवी चलाना पड़ रहा है ना ही समाचार को पढ़ने के लिए अखबार का इंतजार करना पड़ रहा है। ऐसे में जबकि एक टैप पर सारी दुनिया की खबरें सिमट आई हैं। हमें उन लोगों के प्रति अवश्य कृतज्ञ होना चाहिए जो कि दुनिया जहान की खबरें हम तक पहुंचाते हैं। 4 अप्रैल का दिन उन्हें थोड़ा प्यार और सराहना दिखाने का दिन है। यह National hug a newsperson day का समय है!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *